Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Today Written Update

आरोही पूछती है कि क्या एपिसोड की शुरुआत में अक्षु गर्भवती है ।नील पुष्टि करता है, “हाँ, मैंने यह अपनी माँ से सीखा है ।”मंजिरी के मुताबिक , हमें आज खबर मिली और हम रोमांचित और चिंतित दोनों हैं ।मनीष का दावा है कि हमें उनकी मदद करनी चाहिए ।हर कोई और मंजिरी बातचीत करते हैं।जैसा कि नील ने वादा किया था , मैं वहां अभि से मिलूंगा ।आरोही जोर देकर कहती है कि इससे पहले कि वह किसी को सच बता सके , उसे अभि और अक्षु की पसंद सीखनी चाहिए ।हर्ष की सलाह है कि हम एक बार ही विशेषज्ञ की तलाश करें ।मनीष का दावा है कि अभी डॉक्टर है और जोखिम से वाकिफ है ।सुवर्णा सलाह देती है कि हम उनसे बात करें ।Abhi apologises to Akshu. उसे उसकी बातें याद हैं ।वह मनीष के कब्जे में है ।

अक्षु ने जोर देकर कहा कि सकारात्मक विचार रखना कोई समस्या नहीं है , लेकिन अक्षु ने यह कहते हुए मना कर दिया कि मैं समझता हूं कि वह कैसा महसूस करता है लेकिन मुझे भी ऐसा ही लगता है और उसे मुझसे बात करनी चाहिए ।अभि का दावा है कि जब मैं खुश था , तो मैं उसे गले लगाने या व्यक्त करने में असमर्थ था क्योंकि मुझे अक्षु को खोने का डर था और खुशी से ज्यादा डर था ।सुवर्णा का दावा है कि अभि भी एक डॉक्टर है और वह इस बात से वाकिफ है ।मैं आपकी भावनाओं को समझ सकता हूं , मंजरी का दावा है।एक महिला के लिए माँ बनना एक दुर्लभ भावना है , और कोई भी इसे समझ नहीं सकता है , इसलिए मैंने अक्षु के तर्क पर घोषणा की कि मैं उम्मीद नहीं छोड़ूंगा कि यह चिंता लगातार मौजूद है और कुछ भी हो सकता है ।मंजिरी के अनुसार , आपको और बच्चे को खतरा है ।अक्षु के अनुसार , हम सबसे अच्छी चिकित्सा देखभाल की तलाश करेंगे , लेकिन हम भावनाओं को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते ।

मेरी चिंता समझो , अभि कहता है । मैं अक्षु को खोने का जोखिम नहीं उठा सकता , जीवन हमारे हाथ में नहीं है , और हम मौके पर भरोसा नहीं कर सकते ।मैं अक्षु के प्रति आपके स्नेह से वाकिफ हूं , लेकिन मनीष मुझे याद दिलाता है कि डॉक्टर कभी हार नहीं मानते ।जब अक्षु की बात आती है , तो अभि के अनुसार , मेरी उससे ज्यादा प्राथमिकता कोई नहीं है , जो यह भी दावा करता है कि अगर सर्जरी में उच्च जोखिम है तो डॉक्टर मना कर सकते हैं ।मनीष बताते हैं, “मैं संबंधित कर सकता हूं ; मैं समझता हूं कि आप क्या कर रहे हैं ।”वह अभि को गले लगा लेता है ।Abhi sobs. अक्षु और सुवर्णा दोनों फूट- फूट कर रोने लगती हैं।अभि ने घोषणा की, “मैं अक्षु के सर्वोत्तम हित में काम करूंगा । मैं Gynac को बुलाऊंगा और कल के लिए प्रक्रिया निर्धारित करूंगा ।”मैं समझता हूं, लेकिन ऐसा मत करो । मैं अपने बारे में बात कर रहा हूं , और अक्षु के जीवन से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है , मंजिरी उसे चेतावनी देती है ।उनका तर्क है कि गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए अस्पताल जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है क्योंकि जोखिम बहुत अधिक है ।

अक्षु आता है और चिल्लाता है “नहीं!”मैं यह नहीं कर सकता , अभि।मैं आपके डर को समझता हूं क्योंकि मैंने भी इसका अनुभव किया है , लेकिन आपको आगे बढ़ना चाहिए , अभि कहता है ।वह जवाब देती है, “नहीं, मैं कुछ नहीं पूछूंगी , बस ध्यान दो ।”कृपया रुकें, वह भीख माँगता है।सब तमाशा देख रहे हैं ।वह समझाता है कि यदि आपका अस्तित्व आपका अपना है , तो यह अभी भी मेरे और बच्चे से जुड़ा हुआ है ; तुम्हारे बिना , कुछ भी अस्तित्व में नहीं होता ।रात का समय; अक्षु उदास महसूस करती है ।अभि उसे शांत करता है ।हम कल अस्पताल का दौरा करेंगे , वह कहती हैं।अभि सुबह अक्षु को अस्पताल ले जाता है ।घर में सभी पूजा करते हैं।A bhajan is sung by Manjiri. अक्षु जब बच्चों को देखती है तो परेशान हो जाती है ।अक्षु उससे मिलने के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाती है ।क्या आप तैयार हैं, डॉक्टर पूछता है ।नहीं, अक्षु कहता है, “मैं तैयार नहीं हूँ ,” लेकिन “मुझे यह करना है , ” और ” मेरा एक निवेदन है। “बाहर अभि बैठा है ।जब डॉक्टर आता है, तो वह आपको बताती है कि अक्षु ठीक है और वह आपसे बात करना चाहती है ।